iPhone 8, iPhone 8+, iPhone लॉन्‍च, जानिए AppleEvent की हाईलाइट्स

Apple Event  खत्‍म हो चुका है। एप्‍पल के इस इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च हुए हैं। इसके साथ ऐपल वॉच की नई सीरीज और ऐपल टीवी का भी ऐलान कर दिया गया है। ...

आज से Whatsapp का पिन्ड चैट सभी एंड्रायड फोन पर उपलब्ध
HP PRO 8 नाम का यह नया टैबलेट लॉन्‍च, जानें इसकी खासियत
16MP के सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Samsung का यह दमदार स्मार्टफोन

Apple Event  खत्‍म हो चुका है। एप्‍पल के इस इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च हुए हैं। इसके साथ ऐपल वॉच की नई सीरीज और ऐपल टीवी का भी ऐलान कर दिया गया है। तीन अलग-अलग रंगों में मिलेगा।

इवेंट नए ‘स्पेसशिप’ कैंपस में बने स्टीव जॉब्स ऑडिटॉरियम में आयोजित हुआ। भारतीय समयानुसार, ऐप्पल इवेंट मंगलवार रात 10.30 बजे शुरू हुआ। इवेंट में सबसे पहले आई फोन लॉन्च की 10वीं सालगिरह मनाई गई। कंपनी प्रमुख टिम कुक ने अपने संबोधन में कंपनी संस्थापक स्टीव जॉब्स को याद किया। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी दिन नहीं गुजरा जिस दिन टिम मुझे याद नहीं आए।

Apple iPhone 8, iPhone X, iPhone 8 Plus Launch Event Live:

एप्पल का लाइव इवेंट शुरू हो गया है। आईफोन (X) टैन की शुरूआती कीमत 999 अमेरिकी डॉलर (करीब 64,000 रुपये) रखी गई है। आईफोन 8 और 8+ एप्पल ग्लास फ्रंट और बैक के साथ सिल्वर, स्पेस ग्रे, न्यू गोल्ड कलर में लॉन्च। आईफोन 8 के शुरूआती 64GB मॉडल की कीमत 699 (44750 रुपये) डॉलर से शुरू। वहीं आईफोन 8 प्लस के शुरूआती 64GB मॉडल की कीमत 799 (51150 रुपये) डॉलर रखी गई है। इसके स्पेशल ऑडियो की खूबी है कि ऑब्जेक्ट की तरफ बढ़ते ही आवाज बढ़ जाती है और ऑब्जेक्ट के पीछे होने पर आवाज कम हो जाती है। Apple iPhone X (Ten) में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें सैमसंग नोट 8 की तरह ही क्वाड एलईडी लाइट दी गई है। इसका बैटरी बैकअप आईफोन 7 से दो घंटे ज्यादा है। यह भी वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

iPhone X में कोई होम बटन नहीं है। इसके टॉप पर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है। iPhone X माइक्रोस्कोपिक लेवल पर वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट होगा। पर्लसेंट इफेक्ट के साथ सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में लॉन्च किया है। आईफोन टेन की तरफ देखने भर से आप उसे अनलॉक कर सकते हैं। एप्पल आईफोन X में फेस आईडी फीचर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि 10 लाख में कोई एक ऐसा चांस होगा जो बिना आपके इस फोन को अनलॉक कर ले। इसमें 5.8 इंच की ऐज टू ऐज डिस्प्ले दी गई है।

iPhone 8 और 8 प्लस में अब तक का सबसे ड्यूरेबल ग्लास है। आईफोन 8 प्लस में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं आईफोन 8 में 12 मेगापिक्सल का सिंग्ल रियर कैमरा दिया गया है। नये आईफोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा है। वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस की खूबियों से लैस है। इसमें 3D टच और ट्रू टोन डिस्प्ले है। नये आईफोन में स्मार्टफोंस की अब तक की सबसे ज्यादा पावरफुल और स्मार्ट A11 चिप दी गई है। 7,000 सीरीज अल्युमिनियम, लेजर वेल्डेड स्टील और कॉपर स्ट्रक्चर हैं जैसी खूबियां। एप्पल वॉच के बाद अब टिम कुक ने एप्पल टीवी की लॉन्चिंग शुरू कर दी है। यह टीवी सबसे लेटेस्ट वर्जन TVOS पर चलेगा। कनाडा समेत 7 अन्य देशों में उपलब्ध होगा एप्पल टीवी। एप्पल टीवी पर अब लाइव स्पोर्ट्स की भी सुविधा होगी। एप्पल टीवी की कीमत 179 डॉलर से शुरू, 15 सितंबर से कर सकेंगे प्री ऑर्डर।

आईफोन (X) टैन की शुरूआती कीमत 999 अमेरिकी डॉलर (करीब 64,000 रुपये) रखी गई है।

The post iPhone 8, iPhone 8+, iPhone लॉन्‍च, जानिए AppleEvent की हाईलाइट्स appeared first on NewsPills.com.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0