एप्‍पल के नये iPhone 8 और iPhone 8 Plus के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेसन्‍स

आईफोन बनाने वाली एप्पल कंपनी ने नए जेनरेशन आईफोन से पर्दा उठा लिया है। आईफोन की 10वीं वर्षगांठ पर एप्‍पल कंपनी ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को पेश कर ...

NASA और ISRO पहली बार साथ काम करेंगे, बनायेंगे NISAR
‘हवाएं’ में दिख रही है शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की जबरदस्त रोमांटिक केमिस्‍ट्री
अमेरिका ने किया दुनिया के सबसे शक्तिशाली लेजर हथियार ‘लॉज’ का सफल परीक्षण

आईफोन बनाने वाली एप्पल कंपनी ने नए जेनरेशन आईफोन से पर्दा उठा लिया है। आईफोन की 10वीं वर्षगांठ पर एप्‍पल कंपनी ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को पेश कर दिया। मंगलवार को एप्पल पार्क में स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित एक इवेंट में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने दो नए आईफोन पेश किए।

iPhone 8 और iPhone 8 Plus के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेसन्‍स

iPhone 8 और iPhone 8 Plus के दो स्टोरेज वेरिएंट होंगे- 64 जीबी और 256 जीबी। अमेरिकी मार्केट में आईफोन 8 की कीमत 649 डॉलर और आईफोन 8 प्लस 799 डॉलर से शुरू होगी।

पहली नज़र में ऐसा प्रतीत होता है कि आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस पिछले साल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के बेहतर वर्ज़न हैं। कंपनी ने पुराने डिज़ाइन और फॉर्म फेक्टर पर भरोसा जताया है। पहला गौर करने वाला बदलाव रंग वेरिएंट है। ये स्मार्टफोन सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड फिनिश में आएंगे। फोन के फ्रंट और रियर पैनल पर ग्लास कवर हैं। दोनों ही नए आईफोन मॉडल वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

Apple के आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में ए11 बायोनिक चिपसेट दिए गए हैं। कंपनी ने बताया कि दोनों ही फोन बेहतर कैमरे के साथ आते हैं। आईफोन 8 में आपको 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा। वहीं, आईफोन 7 प्लस की तरह आईफोन 8 प्लस में 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर दिए गए हैं। अन्य क्षमता की बात करें तो यूज़र अब नए आईफोन से 240 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड 1080 पिक्सल के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

The post एप्‍पल के नये iPhone 8 और iPhone 8 Plus के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेसन्‍स appeared first on NewsPills.com.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0