मोदी सरकार को सरकारी अस्पतालों की चिंता नहीं : राहुल

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को स्वास्थ्य के प्रति केंद्र के दृष्टिकोण पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को केवल निजी अस...

एनडीए में जाने को बेक़रार हैं शिवपाल, बस मुलायम के हामी भरने का कर रहे इंतजार
आर्थिक मंदी का खतरा वास्तविक : चिदंबरम
नहीं रहे ये पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत!

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को स्वास्थ्य के प्रति केंद्र के दृष्टिकोण पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को केवल निजी अस्पतालों की चिंता है, सरकारी अस्पतालों की नहीं। राहुल ने एक रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश में कहा, “लोगों के बीच ऐसी धारणा है कि सरकारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली, निजी अस्पतालों द्वारा चलाई जा रही है। भारत जैसे देश के लिए जहां आपके पास गरीब लोग हैं, आप उन्हें सार्वजनिक अस्पतालों से दूर नहीं कर सकते।”

राहुल ने कहा कि सरकार सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए पैसा खर्च नहीं कर रही है।

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल, जहां पांच दिनों में 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी, का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, “हर बार मैं जब भी वहां गया एन्सेफेलाइटिस की समस्या के कारण गया, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्पष्ट रूप से बताया कि अस्पताल में कोई एक समस्या है। डॉक्टर, मरीज और हर कोई शिकायत कर रहा है।”

राहुल ने कहा कि संप्रग सरकार ने हमेशा स्वास्थ्य देखभाल के लिए राशि बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया था।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “हमने सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए मुश्किल से मुश्किल कदम उठाए। लेकिन मौजूदा सरकार को इसके बारे में कोई परवाह नहीं है।”

The post मोदी सरकार को सरकारी अस्पतालों की चिंता नहीं : राहुल appeared first on Azad Sipahi.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: