ब्रा पहनने वाली हर लड़की को पता होने चाहिए ब्रा से जुडी ये 5 बातें!

जब लेडीज शॉपिंग करती है तो आमतौर पर उन्हें फिट ब्रा कभी नहीं मिल पाती। उन्हें जो मिल जाता है, वो उसी को पहन लेती हैं। लेकिन अनफिट ब्रा पहनने का स्किन ...

शादी की पहली रात ना करें ये 5 गलतियां करने की भूल
लड़कियां के रिलेशनशिप की शुरुआत के ये 5 राज हैरान कर देंगे!
लड़कों की ऐसी आदत जिनको बिल्कुल पसंद नहीं करती लड़कियां

जब लेडीज शॉपिंग करती है तो आमतौर पर उन्हें फिट ब्रा कभी नहीं मिल पाती। उन्हें जो मिल जाता है, वो उसी को पहन लेती हैं। लेकिन अनफिट ब्रा पहनने का स्किन के साथ ही शरीर को भी कई तरह के नुकसान होते हैं। यहां तक की ब्रा के रखरखाव की ओर भी ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता। हम आपको बता रहे हैं ब्रा से जुड़े वे 5 नियम जिसके बारे में हर लड़की को पता होना चाहिए….

1. जब भी आप ब्रा खरीदने जाएं तो 2 बातों का ध्यान रखना सबसे जरूरी है। पहला है सही साइज और दूसरा सही शेप की ब्रा जो आपको सूट करे। अलग-अलग ब्रैंड्स के साइज अलग-अलग होते हैं इसलिए साइज चार्ट में सही साइज देखकर ही ब्रा खरीदें। 
2. ब्रा बेहद नाजुक होती है और कई बार बेहद महंगी भी। ऐसे में सभी कपड़ों के साथ ब्रा को वॉशिंग मशीन में डालने की बजाए, माइल्ड डिटर्जेंट का इस्तेमाल कर ब्रा को हाथ से ही धोना चाहिए। 
3. कपड़ों को सुखाने से पहले निचोड़ा जाता है ताकि उनका अतिरिक्त पानी निकल जाए लेकिन इस तरीके का इस्तेमाल ब्रा के साथ न करें। ब्रा को हल्के हाथ से निचोड़ें। इन्हें सुखाते वक्त स्ट्रैप की तरफ से लटका कर न सुखाएं।
4. सॉफ्ट कप ब्रा को तो आप किसी भी तरह से रख सकती हैं लेकिन पैडेड या टी-शर्ट को रखते वक्त कप्स को उलट कर एक-दूसरे के अंदर डालकर न रखें। ब्रा को फ्लैट रखें और एक के ऊपर रखें या फिर आप चाहें तो इन्हें ड्रॉर में एक के पीछे एक भी रख सकती हैं।
5. अगर आप भी उन लड़कियों में शामिल हैं जिनकी निगाह हर वक्त कंधे पर रहती है कि कहीं ब्रा का स्ट्रैप नजर तो नहीं आ रहा। ऐसे में आपको ऐडजस्टर का इस्तेमाल करना चाहिए जिसकी मदद से ब्रा की स्ट्रैप अपनी जगह से स्लिप नहीं होगी। 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0